प्रधानमंत्री ने GST को दिया (Going Stronger Together) का नाम

s20170717111253प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत से पहले विपक्ष से रचनात्मक सहयोग की अपील की। उन्होंने जीएसटी पर विपक्ष के सहयोग को महत्वपूर्ण बताया और साथ ही किसानों का खास तौर पर ज़िक्र किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र की शुरुआत से ठीक पहले मीडिया को संबोधित किया। उन्हीने जीएसटी को नए नाम GST (Going Stronger Together)  का नाम दिया और कहा कि यह सत्र भी जीएसटी स्प्रीट के साथ आगे बढ़े।

s20170717111252
Prime Minister Narendra Modi interacting with the media at the start of Monsoon Session of Parliament with Ananth Kumar, Mukhtar Abbas Naqvi & Dr. Jitendra Singh 

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सत्र अनेक रूप से महत्वपूर्ण है। 15 अगस्त को आजादी की 70 साल पूरा हो रहा है नौ अगस्त को सत्र के दौरान ही अगस्त क्रांति के 75 साल पूरे हो रहे हैं। यही सत्र है जब देश को नये राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुना जाएगा। उनके किसानों को लेकर बयान को भी हाल के किसान आंदोलन के मद्देनजर भी अहम माना जा रहा है।

आपको बता दें कि इस सत्र में कश्मीर मुद्दा, डोकलाम को लेकर चीन से जारी गतिरोध, दार्जीलिंग में अशांति, कथित गौरक्षकों का मामला, नागरिकता संशोधन विधेयक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी संशोधन विधेयक, उपभोक्ता सुरक्षा विधेयक, बैंकिंग विनियमन विधेयक आदि पर चर्चा होने की संभावना है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s