राष्ट्रपति भवन में फिल्म ‘रागदेश’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

राष्ट्रपति भवन में आज फ़िल्म राग देश दिखाई गई। इससे पहले राजपथ पर फ़िल्म की स्टारकास्ट ने आज़ाद हिंद फौज की झलक दिखाई। इस फ़िल्म का निर्माण राज्यसभा टीवी ने किया है।

raag

राज्य-सभा टीवी की फिल्म राग देश की शनिवार को स्पेशल स्क्रीनिंग राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मौजूदगी में हुई। फिल्म के प्रदर्शन के अवसर पर उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, राज्य सभा के उपसभापति पीजे कुरियन और आजाद हिंद फौज के वीरों के परिजन भी मौजूद थे।

SM8_9575
शनिवार को राष्ट्रपति भवन में स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, राज्य सभा के उपसभापति पीजे कुरियन, निर्देशक तिगमांशु धुलिया व अन्य

इससे पहले रागदेश के अभिनेताओं ने आजाद हिंद फौज की वर्दी में दिल्ली के राजपथ पर परेड की।

1gaa
दिल्ली के राजपथ पर आजाद हिंद फौज की वर्दी में अभिनेताओं ने परेड की 

राग देश फिल्म 1945 में आज़ाद हिंद फौज के सेनानियों पर मुकदमे की कहानी है। फ़िल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया का कहना है कि ये फिल्म बॉलीवुड की अन्य फिल्मों से हटकर है।

इस मौके पर फिल्म के प्रोड्यूसर और राज्य सभा टीवी के सीईओ गुरुदीप सिंह सप्पल ने कहा कि ये इतिहास के उस पन्ने को खोलती है जिसे लोग भूल चुके हैं। आज के दौर में देशभक्ति के मायने भी फ़िल्म के जरिए बताने की कोशिश है।

SM8_9505फ़िल्म में कुणाल कपूर अमित साध और मोहित मारवाह जैसे सितारों ने काम किया है। फिल्म 28 जुलाई को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

SM8_9535

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s