लालू के अलावे इन 15 लोगों को भी हुई है सज़ा, जानें कौन हैं ये?

चारा घोटाले मामले में CBI की विशेष अदालत ने शनिवार को लालू प्रसाद के अलावा कई अन्य अभियुक्तों को भी सजा सुनाई है लेकिन लालू जैसे बड़े नाम के समानें इनकी चर्चा नगण्य रही। 

lalu-at-cbi-headquarters-pti-650_650x400_61507213476
Representational Image

तो आईये जानते हैं लालू के अलावे और किन-किन को मिली है सजा और कितनी? 

पूर्व सांसद जगदीश शर्मा को 7 साल कारावास और 20 लाख रुपये अर्थदंड, जुर्माना नहीं देने पर उन्हें 2 वर्ष की सजा अलग से भुगतनी होगी।

पूर्व सांसद आर. के. राणा को 3.5 साल कारावास और 10 लाख रुपये जुर्माना। अर्थदंड की राशि नहीं देने पर उन्हें 1 साल की अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी।

पूर्व IAS फूलचंद सिंह, महेश प्रसाद और बेक जूलियस को साढ़े तीन-तीन साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही इन तीनों पर 5 लाख रुपये का जुमार्ना भी लगाया गया है। जुमार्ना नहीं देने पर इन्हें 6 महीने कारावास की सजा अलग से भुगतनी होगी। 

वहीं, पूर्व ट्रेजरी सुबीर भट्टाचार्य को 3.5 साल और 10 लाख रुपये जुमार्ने की सजा हुई है। यह राशि नहीं देने पर उन्हें 1 साल की सजा अलग से काटनी होगी।

इस मामले में पूर्व अधिकारी कृष्ण कुमार प्रसाद को 7 साल की सजा के साथ 20 लाख रुपये का जुमार्ना किया गया है। वहीं ट्रांसपोर्टर एवं आपूर्तिकर्ता त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, संजय कुमार अग्रवाल, ज्योति कुमार झा, गोपीनाथ दास व सुनील गांधी को 7-7 साल कारावास और 10-10 लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई गयी है।

इसी तरह आपूर्तिकर्ता सुनील कुमार सिन्हा, राजाराम जोशी और सुशील कुमार को साढ़े तीन-तीन साल की सजा हुई तथा उनपर 5-5 लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s