कांग्रेस महाअधिवेशन- युवा कार्यकर्ताओं को काफी आपेक्षाएं

राहुल गांधी की अध्यक्षता में पहली बार होने जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन से युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को काफी आपेक्षाएं हैं।

इस अधिवेशन में ख़ास बात ये है कि बतौर अध्यक्ष राहुल गांधी इसमें पहलीे बार शामिल हो रहे हैं।
जिसमें ब्लॉक और जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं को ज्यादा तरजीह देने की बात कही जा रही है, और उन्हें पार्टी हाईकमान के बीच बोलने का मौका भी दिए जाने की उम्मीद है।

देशभर से दिल्ली आये कांग्रेस कार्यकताओं के बीच इस बात को लेकर उत्सुकता है कि इस अधिवेशन में नया क्या होने वाला है? साथ ही उन्हें इससे काफी आपेक्षाएं भी हैं। ‘झारपोस्ट’ संवाददाता ने ऐसे ही कुछ कार्यकर्ताओं से बात की।

मध्य प्रदेश से आये शैलेश गर्ग ने कहा कि “राहुल जी को हमने अद्यक्ष बनाया है तो उनसे हमें काफी आपेक्षाएं भी हैं। हम चाहते हैं कि पार्टी में प्राथमिकता उन्हें दी जाए जो लोग पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। और सबसे ज्यादा तरजीह युवाओं को दी जाये।”

मध्य प्रदेश के नीमच से आये बलजीत सिंह ने कहा कि पार्टी में युवाओं को उनका हक़ और मौका मिलने चाहिये…हम चाहते हैं कि राहुल जी पार्टी में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को लाएं और उन्हें टिकट भी दिये जाएं।

देवास से आये जयप्रकाश शास्त्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं को उनकी उपयोगिता के आधार पर पद और टिकट दिये जाएं साथ ही जो कार्यकर्ता वास्तव में मेहनत करता करता है उसका विशेष ध्यान रखा जाए।

होशंगाबाद से आये देवेंद्र पटेल ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी है, तो हम अपेक्षा करते हैं कि इस अधिवेशन के बाद पार्टी में नयापन आये।

इसके इतर कुछ ऐसे लोग भी मिले जो युवाओ को फ्रंट पर रखने के साथ-साथ बुजुर्गों के अनुभव को भी साथ लेकर चलने की बात तो करते नज़र आये।

ऐसे ही पंजाब कांग्रेस की सदस्य और पूर्व स्वास्थ्य राज्य मंत्री संतोष कुमारी चौधरी ने कहा की कि किसी भी पार्टी के लिए युवा तो महत्वपूर्ण होते ही हैं लेकिन बुजुर्गों के अनुभव की भी काफी अहमियत होती है।

आपको बता दें कि 18 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे जिसमें 30 से 40 आयु वर्ग के कार्यकताओं के लिये पार्टी में कुछ ख़ास ऐलान होने की सम्भावना है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

w

Connecting to %s